4 Hindi verses you should not miss to read


1. मैं उतनी बुरी नही

मैं उतनी बुरी नही, 

जितना सब सोचते हैं,

 लोग मेरी अच्छाईयां कम 

खामियां ज्यादा देखते हैं,

 हां, मुझे भी बातों का बुरा लगता है,

 मेरे तन में भी एक दिल है, जो धड़कता है।


2. सफलता

जीत की वह सुनहरी रात बाकी है,

करनी ईश्वर से एक दरख्वास्त बाकी है ,

मौत को भी जरा रोक देंगे हम 

क्योंकि सफलता से मुलाकात बाकी है|


3. अधूरी ख्वाहिश 

सपनों का टूटना, फिर टूटकर बिखरना

 गम में डूबना, फिर गिरकर भरना

एकाग्र होना, नए लक्ष्य साधना 

गिले-शिकवे दिल के भीतर छुपाना 

उस हार का बोझ लिए आगे बढ़ना 

रो कर मुस्कुराना, मुस्कुरा कर रोना 

कुछ बातें बताना, कुछ छुपाना 

क्या यह सिलसिला चलता रहेगा ? 

काश कोई अधूरी ख्वाहिश पूरी कर देता 

मेरा जीवन खुशियों से भर देता!


4.  मां 

आपकी प्यारी सी मुस्कुराहट 
तीखी सी डाट, खुबसूरत अदा
आपके आदर्शों पर मैं फिदा 
ईश्वर ने जैसे भेजा कोई फरिश्ता 
ऐसा है आपका और मेरा रिश्ता...



                                                                                                                                             

                                                                                                                                                   -Anu Bagre

Comments

  1. Hi,

    I have just started reading your blog. It is unique in design and content. I will keep visiting your blog for interesting content.

    Thank You

    ReplyDelete
  2. Beautifully written

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

3 Verses You Must Read

Corruption: The Cancer of Society

Does Nature Reclaim The Man's Retreat?